
दिल्ली एयरपोर्ट पर 82 साल की बुजुर्ग महिला के साथ एअर इंडिया की लापरवाही का मामला सामने आया है। महिला को पहले से व्हीलचेयर की सुविधा बुक कराने के बावजूद एयरलाइन ने उन्हें व्हीलचेयर देने से मना कर दिया, जिससे उन्हें काफी दूर पैदल चलना पड़ा और वे इसी बीच गिर गईं। गिरने से उनके सिर और चेहरे पर गंभीर चोटें आईं, और अब वे आईसीयू में भर्ती हैं। इस मामले में जानकारी मिली है कि परिवार ने दिल्ली से बेंगलुरु के लिए एअर इंडिया की टिकट बुक की थी, जिसमें व्हीलचेयर सुविधा की पुष्टि थी।
एयरपोर्ट पर एक घंटे तक परिवार ने व्हीलचेयर मिलने का इंतजार किया, लेकिन वह नहीं मिली। आखिरकार बुजुर्ग महिला पैदल चलने को मजबूर हुईं और एयरलाइन काउंटर के पास गिर पड़ीं। आरोप है कि स्टाफ ने कोई मदद नहीं की, बाद में गंभीर चोटों के बावजूद विमान में बिठा दिया गया। फ्लाइट क्रू की प्रतिक्रिया फ्लाइट के क्रू ने महिला को सिर्फ बर्फ की पट्टियां दीं और बेंगलुरु एयरपोर्ट पर डॉक्टर को बुलाया। बताया गया है कि गिरने से चोटिल बुजुर्ग महिला के होंठ पर दो टांके लगे, सिर और नाक पर चोटें आईं। डॉक्टरों ने ब्रेन ब्लीड की आशंका जताई, और महिला को आईसीयू में भर्ती करना पड़ा।
परिवार ने दर्ज कराई शिकायत परिवार ने डीजीसीए और एअर इंडिया में शिकायत दर्ज कराई है और अब उचित कार्रवाई की मांग कर रहा है। बुजुर्ग महिला की पोती पारुल कंवर का कहना था कि यह घोर लापरवाही का मामला है, जिसकी जिम्मेदारी तय होनी चाहिए। एअर इंडिया की सफाई एअर इंडिया ने घटना पर खेद जताते हुए कहा, कि हमें इस घटना का दुख है और हम महिला के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही पूरी जानकारी साझा की जाएगी।